फिट इंडिया अभियान 

Pm मोदी बोले हमारे देश को कई प्रकार की बीमारियों से बचने के लिए दवाओं से ज्यादा योग की आवश्यकता है,जिससे नई - नई आने वाली बीमारियों को नष्ट करने की शक्ति हमारे शरीर में हो ,जब आप फिट होंगे तभी ये सम्भव हो पायेगा,और आप फिट रहेंगे तभी देश हिट होगा.




फिट इंडिया अभियान को खेल दिवस के समारोह पर किया लॉन्च

खेल दिवस के अवसर पर दिन गुरुवार 29 Aug. 2019 को pm नरेंद्र मोदी राजधानी दिल्ली में सुबह ही फिट इंडिया अभियान लॉन्च करते समय बोले कि हमारा ये पहल जरूर सफल होगा यदि आप लोग साथ देंगे तो और बोले हमारे नए इंडिया में हर ब्यक्ति बिलकुल फिट होना चाहिए और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा आज के ही दिन हमें मेजर ध्यानचंद रूप में महान स्पोर्ट्समैन मिला थे ,

        उन्होंने कहा हमारे दे दिन प्रतिदिन बीमारियों की समस्या बढ़ती ही जा रही है छोटे - छोटे बच्चों को मधुमेह जैसी गंभीर बीमारियों का सामना करना पड़ रहा है फिट इंडिया मिसन को चला कर मैं पूरे भारत वासियों को इन बीमारियों से मुक्त कर दूंगा, ये फिट रहना हमारे पूर्वजों से हमे मिली है थोड़ा हम उनके नियमो को न फॉलो करने की वजह से फिट नही रह पाते. 

        प्रधानमंत्री जब कार्यक्रम में पहुंचे तो उनके सामने कई खेलों का प्रदर्शन किया गया, जिनमें कबड्डी, खो-खो समेत कई देसी खेल शामिल रहे. इस अभियान के तहत हर कॉलेज और विश्वविद्यालय को 15 दिवसीय फिटनेस प्लान भी तैयार करना होगा और बाकायदा उसे अपने कॉलेज या विश्वविद्यालय के पोर्टल, वेबसाइट पर अपलोड करना होगा.   

  Related news

     

आख़िर कितने पैसे दिए हिमेश रेशमिया ने रानू मंडल को,पहले गाने`तेरी मेरी कहानी` को गवाने के लिए





 

कई सेलिब्रेटी भी आये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी         के फिट इंडिया अभियान और खेल दिवस के         इस समारोह में.....


      सेलिब्रिटी - भारतीय जनता पार्टी के सांसद गौतम गंभीर, मनोज तिवारी, अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी, दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम में जहां ये कार्यक्रम हो रहा है वहां पर मौजूद रहे